मिट्टी के बर्तनों पर अनुसंधान

सम्मानीय ।
अमृत माटी इंडिया ट्रस्ट ने पिछले कई वर्षों से मिट्टी के बर्तनों पर अनुसंधान करते हुए जनमानस को मिट्टी के बर्तनों के उपयोग से होने वाले मानव शरीर के फायदे को जनसाधारण तक लेकर जा रहे हैं।
अमृत माटी इंडिया ट्रस्ट ने जनसाधारण के अच्छे स्वास्थ्य हेतु विशेष एवं आधुनिक तकनीक से मिट्टी के बर्तनों का निर्माण भी किया है यह बर्तन धातु की तरह गैस माइक्रो ओवन पर भी काम करते हैं।
ट्रस्ट ने विशेष तौर से वजन में बहुत ही हल्की धातु के बर्तनों की तरह उपयोगी एवं लंबे समय तक चलने वाली हांडी का अविष्कार किया है जिसमें अन्य किसी बर्तनों के मुकाबले आपके भोजन के शत प्रतिशत पोशाक तत्व सुरक्षीत बने रहते है।
इस हांडी में आप धातु के वर्तनो के तरह से छोक लगा कर भोजन बना सकते हे। इस की विशेषता ये हे की ये सवजीयो के जहरीले तत्वों को भी निकाल सकती है।
वजन में काफी हल्की हे और साधारण साबुन से साफ़ की जा सकती है। इस को लगातार करीव 1 वर्ष तक भी काम में लिये जा सकता है।
थाली
ट्रस्ट ने विशेष तकनीक की मदद से मिट्टी की थाली(प्लेट) बनाई है जिसे आप भोजन करने के बाद आसानी से साधारण साबुन से धो कर लंबे समय तक बार बार उपयोग कर सकते हैं।
कटोरी और गिलाश।
कटोरी और गिलास भी किसी विशेष तकनीक से बनाए गए हैं जिसे भी आप लंबे समय तक बार बार उपयोग में ले सकते हैं।
डिनर सेट।
इन बर्तनों के साथ-साथ डिनर सेट का भी आधुनिक तकनीक से निर्माण किया गया है जिसे भी आप लंबे समय तक उपयोग कर सकते हैं।
तवा।
इस तरह की विशेषता यह है कि यह मिट्टी से बना हुआ नेचुरल नॉनस्टिक है जिस पर आप बिना किसी तेल के बिना भी दोसा चीला या अन्य कोई भी ऑयल रहित डिश बना सकते हे। इस पर बनी रोटियों का स्वाद अपने आप में एक अदभुत हे।
ये सभी मिट्टी के बर्तन स्वस्थ भारत अभियान हेतु उपलब्ध करवाए जा रहे हैं ।
ट्रस्ट आपके माध्यम से यह मिट्टी के बर्तनों को जनमानस तक पहुंचाना चाहता है यदि आप इसमें रुचि रखते हैं तो कृपया हमें सहयोग कर जन मानस की सेवा भागीदारी दे।
ट्रस्ट इस हेतु आप के लिये करीव 40% से 60%तक अन्य निर्माताओं से कम कीमत में उपलब्ध करवा रहे हे। साथ ही साथ 30% से 50% तक के फायदे की आय का जरिया बन सकता है।
नियम और शर्ते।
1 इस हेतु आप को अमृत माटी का स्टोर का शुभारंभ करना होगा।
2 प्रजापति समाज के अलावा किसी और को नही मिलेगा।
3 अपने क्षेत्र में मिटटी के वर्तन बनाने वाले वंदुओ को नई तकनीक के बारे में पूर्ण जानकारी देनी होगी।
4 मिटटी के वर्तनो से होने वाले फायदों के लिये अपने क्षेत्र में जन जागरण करना होगा।
और जानकारी के लिये काल करे 7976658079

Video at https://www.facebook.com/kumaranjanikirodiwal/videos/1919695401635445/